रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि "पाकिस्तान (Pakistan) का लक्ष्य भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देना है "। सिंह ने आगे कहा कि भारत आतंकवाद (terrorism) के खतरे को जड़ से खत्म करने की दिशा में काम कर रहा है।  उन्होंने कहा, "भारतीय सशस्त्र बलों ने 1971 में पाकिस्तान की योजनाओं को विफल कर दिया और अब हम आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की दिशा में काम कर रहे हैं।"

राजनाथ सिंह नई दिल्ली में 'स्वर्णिम विजय पर्व (Swarnim Vijay Parv)' के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। सिंह ने कहा कि “भारत ने बांग्लादेश में लोकतंत्र की स्थापना में योगदान दिया है। आज हम बहुत खुश हैं कि पिछले 50 वर्षों में बांग्लादेश (Bangladesh) विकास के पथ पर आगे बढ़ा है। आज मैं भारत के सशस्त्र बलों के प्रत्येक सैनिक की बहादुरी, वीरता और बलिदान को नमन करता हूं, जिसके कारण भारत ने 1971 का युद्ध जीता। उनके बलिदान के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा।"
रक्षा मंत्री ने आगे बताया कि केंद्र ने CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के सम्मान में 'सरलता' के साथ 'स्वर्णिम विजय पर्व' मनाने का फैसला किया है, जिनकी 8 दिसंबर को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना (helicopter crash) में मृत्यु हो गई थी।