रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी दिबांग घाटी जिले में जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए मंगलवार (06 नवंबर) को यहां पहुंचेंगी। रक्षा मंत्रालय ने सोमवार (05 नवंबर) की रात सीतारमण के दौरे की पुष्टि करते हुए ट्वीट कर कहा कि हमारे जवानों के परिवारों के साथ दिवाली का जश्न मनाने की परंपरा जारी रखते हुए निर्मला सीतारमण इस साल दिनजन (असम), एंड्रा ला-ओमकर और अनिनी (अरुणाचल प्रदेश) में दिवाली का जश्न मनाएगी।

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान उनके साथ पूर्वी सेना के कमांडर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी होंगे।उन्हें रक्षा तैयारियों और क्षेत्र में सेना द्वारा बुनियादी ढांचे में सुधार संबंध तैयारियों से वाकिफ कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह इस क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण कर सकती हैं और बुधवार को एंड्रा ला-ओमकर और अनिनी में सैनिकों से मिलेंगी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बार दिवाली पर उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। सरकारी सूत्रों ने सोमवार (05 नवंबर) को ये जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि मोदी मंदिर में पूजा करेंगे और मंदिर में पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। वहां पर 2013 में विनाशकारी बाढ़ आई थी। प्रधानमंत्री पिछली बार केदारनाथ अक्टूबर 2017 में गए थे। उनकी यात्रा मंदिर के कपाट सर्दियों के लिए बंद होने से कुछ वक्त पहले हुई थी। केदारनाथ में दर्शन करने के बाद वो आईटीबीपी के जवानों के साथ हर्षिल में दिवाली मनाएंगे।

इस दैरान प्रधानमंत्री के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत और सेना के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।प्रधानमंत्री इस दौरे पर वहां पर सेना की तैयारियों और बॉर्डर पर इंफ्रास्ट्रक्चर के चल रहे कामों का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री जवानों के साथ बातचीत करेंगे और दिवाली की शुभकामनाएं देंगे।