देश में कोरोना कमजोहोने के बाद से सरकार ने लॉकडाउन और कर्फ्यू में थोड़ी ढील दे दी है। लेकिन कोरोना कमजोर हुआ है पर खत्म नहीं हुआ है। कोरोना ने हाल ही में जोरदार झटका दिया है। देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामले लगातार 5वीं बार एक लाख से कम दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 70 दिनों के बाद कोरोना के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं।  


हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के आंकड़े जारी किए हैं जिसमें बताया गया है कि अभी 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 84,332 नए मामले सामने आए हैं और 4000 से भी ज्यादा मौतें हुई है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा तीन हजार से नीचे चला गया था लेकिन फिर से एक ही दिन में कोरोना से हुई मौतों में बढ़ोतरी चिंता का विषय बन गई है। एक दिन में 4002 मरीजों की जान जाने के बाद कोरोना से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 3,67,081 हो गया है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 70 दिन बाद कोरोना के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके चलते लॉकाउन और कर्फ्यू में ढील दी गई है। अभी संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 2,93,59,155 हो गई है। पिछले कई दिनों से कोरोना के दैनिक संक्रमित मामलों से ज्यादा ठीक हुए मरीजों की संख्या का आंकड़ा आ रहा है, जिस वजह से सक्रिय मामलों की संख्या लगातार कम हो रही है।