अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर से संबंधित एक ड्रग मामले में गिरफ्तार किया। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में एनसीबी ने चरस के दो कंसाइनमेंट पकड़े थे, जिन्हें पंजाब के लोग कश्मीर से मुंबई बाइक से लाया करते थे। इस मामले में करीब 25 किलोग्राम चरस पकड़ी गई थी। 

इससे पूर्व एनसीबी ने ड्रग तस्कर हरिस खान को गैंगस्टर परवेज खान उर्फ चिंकू पठान से संबंध रखने के कारण गिरफ्तार किया था। चिंकू का दाऊद से नजदीकी संबंध है। कास्कर को चिकित्सा जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। उसे एनसीबी रिमांड पर लेने के लिए जल्द ही अदालत में पेश करेगी। इसी मामले में आगे की जांच के दौरान ही एनसीबी को अंडरवर्ल्ड के तार मिले। इसी वजह से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर की कस्टडी एनसीबी ने ली है। 

मामले की जांच के दौरान एनसीबी को टेरर फंडिंग और ड्रग्स की सप्लाई के लिए अंडरवर्ल्ड कनेक्शन से जुड़े अहम सुराग हाथ लगे थे। इसके आधार पर एनसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी भी की थी। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ और चरस की सप्लाई के कनेक्शन दाऊद के भाई इकबाल से मिले जिसके आधार पर ठाणे जेल में बंद इकबाल की एनसीबी ने रिमांड ली है।