सिलीगुड़ी/दार्जििलंग।  दार्जिलिंग के चौरास्ता इलाके में माओवादियों के नाम से पोस्टर मिलने से हड़कंप मच गया है।  यह घटना शुक्रवार दोपहर की है। स्थानीय लोगों व पुलिस की इन पोस्टरों पर नजर पड़ी।  जल्दी से इन पोस्टरों को हटाया गया। 

दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में इन दिनों गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है।  पिछले 40 दिनों से भी अधिक समय से पहाड़ पर बेमियादी बंद जारी है।  विभिन्न स्थानों पर हिंसा व आगजनी की घटनएं घट रही हैं ऐसे में माओवादियों के नाम से पोस्टर मिलने से पुलिस प्रशासन परेशान हो गया है। 

 

क्या है पोस्टरों पर लिखा

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पोस्टर में तीन बार होशियार, होशियार लिखा गया है।  दार्जििलंग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को तीन दिनों के अंदर पहाड़ छोड़ कर चले जाने की धमकी दी गयी है ऐसा नहीं होने पर हथियार उठाने की बात कही गयी है।  

पोस्टर के नीचे जय गोरखा व विमल गुरुंग जिंदाबाद के नारे लिखे हुए हैं सबसे नीचे गोजमुमो व माओवादी लिखा हुआ है।  दार्जिलिंग का चौरास्ता व्यस्ततम इलाकों में एक है हालांकि इन दिनों पहाड़ बंद की वजह से यहां भीड़भाड़ नहीं थी फिर भी जैसे ही कुछ लोगों की नजर इस पोस्टर पर पड़ी तत्काल इसकी सूचना वहीं गश्त लगा रहे पुलिसकर्मियों को दी गयी कोतवाली थाने को भी इस बात की जानकारी दी गयी।  

सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और सभी पोस्टरों को हटा कर अपने साथ ले गये।  इस मामले को लेकर दार्जिलिंग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक कुछ भी नहीं कहना चाहते।  हालांकि सदर पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह किसी की शरारत भी हो सकती है।  फिर भी पुलिस इस मामले को हल्के में नहीं ले रही है. वरिष्ठ अधिकारियों को भी इस बात की सूचना दे दी गयी है।