बिहार के समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र में एक नाविक को एक व्यक्ति से नाव का 10 रुपये भाडा लेना महंगा पड़ गया। इस 10 रुपये की कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बिथान थाना क्षेत्र बनभौर गांव निवासी नाव चालक शिकन यादव की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। ग्रामीण की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

बिथान के थाना प्रभारी मोहम्मद खुशमुद्दीन ने बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि शिकन यादव नाव चलाने का काम करता है। इसी दौरान रविवार को एक युवक से नदी पार कराने के लिए 10 रुपये नाव का किराया मांगने पर विवाद हुआ था और युवक ने उसे देख लेने की धमकी दी थी। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोप है कि शिकन सोमवार को सुबह अपने घर के सामने सड़क के किनारे खड़ा था, उसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मृतक के परिजन के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी बिथान थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें दो लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। आरोपियों की गिरतारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हत्या की इस खबर के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस सभी कोणों से मामले की जांच कर रही है।