बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान गुलाब अपना असर दिखा रहा है। यह तूफान आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकरा गया। इन इलाकों में अभी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। IMD के अनुसार इस तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है। ओडिशा के कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई, बिहार के कई इलाकों के साथ ही पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इस तूफान की वजह से विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है। बारिश की तीव्रता 29 सितंबर तक बनी रहेगी।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार मॉनसून की ट्रफलाइन फिलहाल जैसलमेर, कोटा, मंडला होते हुए उत्तर पश्चिम एवं दक्षिण मध्य बंगाल की खाड़ी से गुजर रही है। पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान में बताया गया कि आज यानी 27 सितंबर को गया जिले के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। जबकि रोहतास और औरंगाबाद जिलों में बादल छाए रहने के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं। इसके अलावा जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, बांका, खगड़‍िया और भागलपुर के कुछ हिस्‍सों में बारिश हो सकती है।