अरब सागर में उठे ताउते तूफान का असर महाराष्ट्र और गुजरात में खौफनाक तबाही मचाई है। इसका असर देश के कई राज्यों में देखा जा रहा है। कई राज्यों में बादल छिटने का नाम नहीं ले रहे हैं और लगातार बारिश हो रहा है। अब यूपी में इसका असर दिखना शुरू हो गया है। तूफान के असर के बीच पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने के कारण पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का यह रुख अगले 48 घंटों तक बने रहने की संभावना है। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक में हवा के तेज झोंकों के साथ बारिश की संभावना है। कुछ जिलों में तो हल्की बारिश होगी लेकिन मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक आज प्रदेश के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश की संभावना है।


20 और 21 मई को भी प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने और कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका है। राज्य के ज्यादातर जिलों में इसका असर महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी और प्रयागराज में देखने को भी मिल रहा है। श्रावस्ती, बहराइच, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, संतकबीरनगर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर और सिद्धार्थ नगर में कल 20 मई को बारिश का ज्यादा जोर देखने को मिल सकता है।