गर्मी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। पसीनों से हालत खराब हो रही है इसी तपती धूप से राहत के लिए चक्रवाती तूफान ‘आसनी’ (Asani) लागातार आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक Cyclone Asani अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तट तक पहुंच रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के आसपास एक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है।


यह भी पढ़ें- यूक्रेन के पड़ोसी देश पोलैंड की करोलिना बिलावस्का मिस वर्ल्ड की इस खूबसूरती के कायल है लोग

IMD ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है, साथ ही निकोबार द्वीप समूह में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई है।
अंडमान और निकोबार द्वीप समूह प्रशासन ने जहाजों की निर्धारित नौकायन को रद्द किया है और यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर 03192-245555/232714 और टोल-फ्री नंबर – 1-800-345-2714 जारी किया है।


यह भी पढ़ें- Alia Bhatt की फूलों वाली लाखों की ड्रेस ने अपूर्वा मेहता की बर्थ डे पार्टी में लगा दी आग



कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी


उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग से लोगों के बीच इस संबंध में जागरूकता फैलाने को कहा। मौसम विभाग ने 20 मार्च को अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी दी है। विभाग ने कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और केंद्र शासित प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश की आशंका जताई है।