इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प ने CYBORG इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की अपनी नई रेंज की कीमत का खुलासा किया है। कंपनी ने Yoda की कीमत 1,84,999 रुपये, GT 120 की कीमत 1,64,999 रुपये और Bob-E की 1,14,999 रुपये है। यह कीमत बिना सब्सिडी शामिल किए है। सब्सिडी के बाद ये इलेक्ट्रिक बाइक और सस्ती हो जाएंगी। इन तीनों बाइक्स की बुकिंग जल्द ही कंपनी की वेबसाइट के जरिए शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़े : रूस ने भारत के साथ फिर निभाई दोस्ती , प्रतिबंधों के बीच भारत को दिया ये आकर्षक ऑफर!


CYBORG Electric Motorcycles 

कंपनी ने तीनो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स को यूनीक डिजाइन और स्टाइलिंग के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि Cyborg Yoda पहली 'मेड इन इंडिया' इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। यह दो कलर ऑप्शन- सिल्वर और ब्लैक में आती है। इसमें 3.24 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 150 किमी की रेंज और 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। 

इसी तरह Bob-E मोटरसाइकिल ब्लैक और रेड दो रंगों में उपलब्ध है। इसमें 2.88 kWh की लिथियम आयन बैटरी मिलती है, जो 110 किमी की रेंज और 85 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देती है। जबकि Cyborg की तीसरी बाइक GT 120 ब्लैक और डार्क पर्पल कलर में आती हैं। GT 120 में 4.68 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 180 किमी की रेंज और 125 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देती है। 

यह भी पढ़े : IND vs SL: कप्तान रोहित ने बढ़ाई श्रीलंका की मुश्किलें, इस बड़े मैच विनर की कराई टीम में एंट्री


क्या हैं बाइक के फीचर्स 

Yoda और Bob-E में बैटरी स्टेटस इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग फीचर और ब्लूटूथ के साथ जियो लोकेट और जियो फेंसिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें रिमोट स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ कीलेस इग्निशन की सुविधा है। बाइक की बैटरी पोर्टेबल और स्वैपेबल होने के साथ वेदर प्रूफ भी है। इसे 15 एम्पीयर के होम चार्जर से 4-5 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इनमें तीन राइडिंग मोड- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं।

Cybrog GT120 एक फिक्स्ड बैटरी के साथ आती है जो वेदर प्रूफ और टच सेफ है। यह 2.5 सेकेंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। 15 AMP होम चार्जर से चार्जिंग का समय 4-5 घंटे है। इसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट जैसे तीन राइडिंड मोड दिए जाते हैं। इसके अलावा लोकेट और जियो फेंसिंग, यूएसबी चार्जिंग और ब्लूटूथ के साथ कीलेस इग्निशन और एक डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं।