आजकल पूरे देश में साइबर क्राइम बहुत ज्यादा बढ़ चुका है जिसकी वजह से आए दिन काफी सारी खबरें इसी बात को लेकर आती रहती हैं। अब ऑनलाइन ठग किसी ना किसी को बड़ी हानी पहुंचाते रहते हैं। इसी बीच ऐसी ही एक खबर क्रिकेट के मैदान की दुनिया से भी आई है। एक दिग्गज क्रिकेटर को ऑनलाइन ठगों ने लाखों की चपत लगाई है।

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विनोद कांबली को साइबर ठगों ने एक लाख रुपये का फटका लगाया है जिसके बाद इस संबंध में बांद्रा पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए कांबली को फोन किया और उन्हें एक ‘लिंक’ भेजा। कांबली द्वारा उस लिंक को खोलते ही कुछ देर बाद उनके खाते से एक लाख रुपये निकल गए।

पुलिस कहना है कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपियों की तलाश जारी है। बांद्रा पुलिस को जैसे ही इस मामले की शिकायत मिली उन्होंने साइबर पुलिस और बैंक की मदद से पैसों का लेनदेन रिवर्स करवा लिया। अब पुलिस उस अकाउंट होल्डर की डिटेल निकालने में लगी है, जिसके खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं।