ग्रेनेड विस्फोट की घटना को घोर कायराना हरकत बताते हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने वृहस्पतिवार को कहा कि इस घटना में शामिल एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक को इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और बहुत जल्द सभी अपराधी सलाखों के पीछे होंगे। मुख्यमंत्री ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हमले के दोषियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने अपना अभियान छेड़ दिया है।



सोनोवाल ने महानगर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कल के धमाके के घायलों के इलाज के लिए सरकार की ओर से समुचित कदम उठाए जाने की भी बात कही है। जबकि प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री पीयूष हजारिका बीती रात से ही घायलों की सुध लेने में लगे हुए हैं। इधर, मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके विधि सलाहकार शांतनु भराली ने आज गुवाहाटी मेडिकल काॅलेज अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा।


भराली ने बताया कि कल के घायलों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि घायलों के इलाज में किसी भी प्रकार कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। कल के हमले में बच्चों को निशाना बनाए जाने को उन्होंने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि विस्फोटक के आरोपियों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।