क्रिप्टोकरेंसी के ट्रांसफरिंग के लिए जानी जाने वाली एक कंपनी Poly Network ने जानकारी दी है कि कुछ हैकरों ने उसकी सिक्योरिटी में सेंध लगा ली है और रिकॉर्ड मात्रा में क्रिप्टोकरेंसी उड़ा ली है। माना जा रहा है कि इस हैकिंग में 600 मिलियन डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी चुराई गई है, जो क्रिप्टो के इतिहास का सबसे बड़ी चोरी हो सकती है। 

पॉली नेटवर्क ने ऐसे ट्रेडर्स को जिनके वॉलेट्स में Ethereum, BinanceChain and OxPolygon टोकन स्टोर हैं, उनसे इन कॉइन्स और टोकन को फिलहाल छोड़ने की अपील की है। नेटवर्क से यही कॉइन्स चुराए गए हैं। कंपनी ने एक साथ कई ट्वीट करके बताया कि हैकरों ने पॉली नेटवर्क पर हमला किया था और इसके बाद बड़ी चोरी को अंजाम देते हुए हैकरों के नियंत्रण वाले अकाउंट्स में रिकॉर्ड अमाउंट में क्रिप्टोकरेंसी ट्रांसफर कर लिया। 

कंपनी ने हैकरों की ओर से इस्तेमाल किए गए ऑनलाइन एड्रेस भी शेयर किए और 'इस हैकिंग से प्रभावित ब्लॉकचेन और क्रिप्टो एक्सचेंज को इन एड्रेस से आ रहे टोकन्स को ब्लैकलिस्ट' करने को कहा है। पॉली नेटवर्क ने हैकरों को संबोधित करते हुए ट्वीट भी किया। कंपनी ने कहा कि 'जो अमाउंट आपने हैक किया है, वो इतिहास का सबसे बड़ा अमाउंट है, जो पैसे आपने चुराए हैं, वो क्रिप्टो कम्युनिटी के हजारों सदस्यों के हैं।' कंपनी ने हैकरों को पुलिस की धमकी दी है, लेकिन इसके साथ ही 'साथ मिलकर कोई हल निकालने' का रास्ता भी दिया है।

इस मामले पर पूछे जाने पर यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस और एफबीआई ने इसपर कोई टिप्पणी नहीं की है। AFP ने संबंध में जानकारी मांगी तो कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला, हालांकि, ट्विटर यूजरों ने आकलन लगाया है कि हैकरों ने लगभग 600 मिलियन डॉलर के बराबर की क्रिप्टोकरेंसी चुराई है।