युवाओं के लिए खुशखबरी है कि CRPF में फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट के पदों की भर्ती निकली है जिसके लिए 25 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन अप्लाई करने की लास्ट डेट 25 जून है।
वैकेंसी डिटेल्स—

फिजियोथेरेपिस्ट के लिए - 5 पद

न्यूट्रिशनिस्ट के लिए – 1 पोस्ट

कैसे करें आवेदन—
जो कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वे केवल [email protected] पर मेल के जरिए आवेदन कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।
एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया—
फिजियोथेरेपिस्ट- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी यूनिवर्सिटी से फिजियोथेरेपी (MPT (स्पोर्ट्स) में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु भी 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।
न्यूट्रिशिनिस्ट-
आवेदक के पास न्यूट्रिशन में एमएससी कोर्स या न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही आवेदन करने के लिए आयु सीमा 50 वर्ष से कम होनी चाहिए।

ध्यान दें कि रिजर्व कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट दी गई है।
सेलेक्शन प्रोसेस
योग्य उम्मीदवारों को ईमेल या कॉल लेटर भेजकर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। ध्यान दें कि इंटरव्यू में शामिल होने के लिए कोई ट्रैवल भत्ता नहीं दिया जाएगा। इंटरव्यू ट्रेनिंग निदेशालय, सीआरपीएफ, ईस्ट ब्लॉक -10, लेवल -7, सेक्टर -1, आरके पुरम, नई दिल्ली -110066 में आयोजित होने की संभावना है।
सैलरी स्ट्रक्चर
नोटिफिकेशन के मुताबिक, फिजियोथेरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट पदों के लिए सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारो को 50,000 रुपये से 60,000 रुपये प्रति माह वेतन के रूप मे दिए जाएंगे। इसके साथ ही, महंगाई भत्ता (डीए), आवास, आवासीय फोन, वाहन या परिवहन, मेडिकल अलाउंस, एचआरए पर्सनल स्टाफ और एलटीसी जैसी कोई अन्य सुविधाएं उन्हें नहीं दी जाएंगी।