कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत त्रिपुरा सरकार ने एक प्रमुख बाजार की भीड़ को कम करने के लिए उसे यहां के क्रिकेट स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सब्जी, मछली और मांस बेचने वाले यहां के प्रमुख बाजारों में से एक लेक चौमुखी बाजार को राष्ट्रीय लाकडाउन के सातवें दिन पास के स्वामी विकेकानंद स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया।


दरअसल पश्चिम त्रिपुरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिहिर लाल दास ने बताया कि लोग बार-बार कहने पर भी दूरी नहीं बना रहे थे, जिसके बाद सरकार को यह फैसला उठाना पड़ा। इस स्टेडियम में सब्जी से लेकर मछली और मांस तक हर जरूरी चीज की दुकान लगाई गई है। स्टेडियम के अंदर सभी दुकानें पर्याप्त दूरी पर लगाई गई हैं, ताकी लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखें।


इससे पहले भी दूसरे राज्यों में खाली मैदानों में सब्जीमंडी बनाई जा चुकी है। यहां भी दुकानें एक दूसरे से दूरी पर लगाई गई थी। स्वामी विवेकानंद मैदान पर सब्जी, मछली और मांस की दुकानों को अनुमति दी गई है। त्रिपुरा का यह क्रिकेट स्टेडियम खेल के अलावा दूसरे कामों के लिए भी उपयोग होता रहा है।संवामी विवेकानंद क्रिकेट स्टेडियम राज्य के प्रमुख मैदानों में शामिल है।