मंडला जिले के घुघरी जनपद पंचायत क्षेत्र के बरवानी गांव में बांध बनाया गया था।  इस बांध में दरारें आ गई हैं।  बांध से पानी का रिसाव हो रहा है।  जिसकी जानकारी प्रशासन को लगते ही मौके पर एसडीईआरएफ की टीम व होमगार्ड की टीम रवाना हुई।  प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।  कलेक्टर हर्षिका सिंह भी अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच चुकी है।  पुलिस अमला भी तैनात है। 

बताया गया है कि पिछले दो तीन दिनों से हल्का रिसाव हो रहा था।  इसके बाद इसमें दरारें भी आ गई।  बांध का एक हिस्सा धंस रहा था।  ग्रामवासियों ने जब इसमें दरार देखी।  तो बांध फूटने की आशंका से इसकी जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई।  

जानकारी मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया और एसडीईआरएफ की टीम हेमराज परस्ते के नेतृत्व में रवाना कर दी गई।  पूरा दल बल के साथ गांव में प्रशासनिक अमला पहुंच गया है।  बांध में भरे पानी को निकालने के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं।  

जेसीबी मशीन के माध्यम से बांध के हिस्से को काटकर पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है. ताकि बांध को फूटने से बचाया जा सके।  बताया गया है कि इस बांध के नीचे एक गांव है. जिससे ग्रामीण भी डरे हुए हैं। 

कलेक्टर हर्षिका सिंह पहुंची मौके पर

 बांध में दरार आने की जानकारी लगने के बाद कलेक्टर हर्षिका सिंह भी मौके पर पहुंच गईं और उन्होंने मौका स्थल पर निरीक्षण करते हुए मौजूद अधिकारियों निर्देश दिए हैं।  रेस्क्यू कार्य उनके निर्देश के बाद तेजी से किया जा रहा है।