एक युवती को कोरोना के टीके ने न केवल सुरक्षा चक्र प्रदान किया बल्कि पैसों की बारिश भी कर दी। उसे 7.4 करोड़ रुपए का इनाम मिला। मामला ऑस्ट्रेलिया का है। यहां एक युवती टीका (corona vaccine) लगवाने के बाद करोड़पति बन गई है।

जानकारी के मुताबिक टीकाकरण अभियान में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी (The Million Dollar Wax Alliance Lottery) सिस्टम शुरू किया था, जिसमें जोआन झू (Joanne Zhu) नाम की युवती के हाथ एक मिलियन डॉलर की लॉटरी लगी। यह राशि भारतीय मुद्रा में करीब 7.4 करोड़ रुपए के बराबर है। जोआन उन लाखों ऑस्ट्रेलियंस में से एक हैं, जिन्होंने सरकार के अनुरोध पर कोरोना का टीका (corona vaccination in australia) लगवाया था।

बताया जा रहा है कि जोआन को मिले पुरस्कार के लिए ऑस्ट्रेलिया सरकार ने दान के जरिए भामाशाहों और कंपनियों के एक समूह से पैसा जुटाया था। जानकारी के मुताबिक, इस लकी ड्रॉ में करीब 30 लाख लोग शामिल हुए थे, जिनमें जोआन (Joanne Zhu) भी शामिल थीं। लकी ड्रॉ का चेक मिलने के बाद जोआन ने घरवालों के लिए तोहफे खरीदने और भविष्य के लिए निवेश की योजना बनानी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर चाइनीज न्यू ईयर के लिए बॉर्डर खुलते हैं तो मैं अपने परिवार के साथ फस्र्ट क्लास के टिकट पर हवाई यात्रा करना चाहती हूं और फाइव स्टार होटल बुक करूंगी।