देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। कोरोना से देश में हालात खौफनाक बनते जा रहे हैं। हर दिन कोरोना संक्रमिक मरीजों की संख्या मे इजाफा देखने को मिल रहा है। कई कड़े कदम उठाने के बाद भी कोरोना खत्म होने के नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग को घर में ही रहने की सलाह दी गई है लेकिन लोगों की लापरवाही से कोरोना अपने पांव पसारता जा रहा है।



कोरोना से बचने के लिए काढ़ा सबसे बड़ा सुरक्षा कवच साबित हो रहा है। काढ़ा से कोरोना शरीर से दूर रहता है और शरीर में कोरोना है तो काढ़ा कोरोना को खत्म करने की ताकत रखता है। ज्याूदातर लोग विटामिन डी3, कैल्शियम, जिंक और मल्टी विटामिन ले रहे हैं। लेकिन इसका ज्याूदा डोज नुकसानदायक साबित हो रहा है। दवाइयों से कोरोना को खत्म नहीं किया जा सकता है कुछ शरीर की इम्यूनिटी पावर होती है जिससे कोरोना को मात दी जा सकती है।
 


कोरोना में विटामीन सी सबसे ज्यादा खाना चाहिए। कोरोना को इम्यूनिटी से हराया जा सकता है। इम्युनिटी बूस्टजर के कोर्स के बारे में लोगों को पता होना बेहद जरूरी हो गया है। डॉक्टर्स ने बताया कि विटामिन सी, डी और मल्टीे विटामिन का कोर्स केवल एक माह का होता है। इसके साथ ही उन्होंमने बताया कि जिंक का ज्यारदा इस्तेरमाल भी नुकसानदेह साबित हो सकता है। इससे शरीर के विभिन्नह अंगों पर इसका असर देखने को मिल रहा है।