चीन एक बार फिर कोविड-19 मामलों में तेज वृद्धि देख रहा है क्योंकि अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण देश के उन क्षेत्रों में अपना रास्ता बना रहा है, जो कई महीनों से "वायरस-मुक्त" थे। डेल्टा संस्करण के प्रसार के साथ, देश के 32 में से कम से कम 18 प्रांतों में मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोनो वायरस प्रकोप के मूल उपरिकेंद्र वुहान में भी मामले बढ़ रहे हैं।


पिछले दो हफ्तों में चीन में 300 से अधिक मामलों का पता चला है, जिनमें से 55 मामले सामने आए हैं। चीन ने कोविड मामलों में तेज वृद्धि देखी है क्योंकि डेल्टा संस्करण पहले के 'वायरस-मुक्त' क्षेत्रों में प्रवेश करता है 4 मामलों में वृद्धि ने चीनी अधिकारियों को परेशानी की स्थिति में डाल दिया है, डेल्टा संस्करण के व्यापक प्रसार को देखते हुए।



चीनी सीडीसी के मुख्य टीकाकरण विशेषज्ञ वांग हुआकिंग ने कहा कि “डेल्टा में अमेरिका में 80% मामले हैं, और उन्होंने मास्क की आवश्यकता को फिर से स्थापित किया। इसका मतलब है कि डेल्टा का प्रसार गंभीर है और टीकाकरण के साथ भी व्यक्तिगत सुरक्षा को कम नहीं किया जा सकता है, ”।

चीन की टीकाकरण दर 60% के करीब है और दुनिया में सबसे अधिक है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि क्या देश के स्थानीय रूप से विकसित शॉट्स डेल्टा के प्रसार को धीमा कर सकते हैं। चीन के कई बड़े शहरों को लॉकडाउन कर दिया गया है। बीजिंग में घेराबंदी और संगरोध के तहत लाखों निवासियों का परीक्षण किया है।