कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीन दुनियाभर के निशाने पर है। अमरीका ने कई बार चीन पर कोरोना वायरस फैलाने के आरोप लगाए हैं। इस बीच अब पहली बार भाजपा ने भी चीन पर निशाना साधा है और इस संक्रमण के फैलाव को साजिश का हिस्सा बताया है। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय भारत में कोरोना की दूसरी लहर को चीन की तरफ से देश पर ‘वायरल वार’ बताया है। उन्होंने दावा किया कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को खत्म करने की साजिश है। उन्होंने सवाल उठाया कि कोरोना की यह लहर आई है या भेजी गई है? यह सोचने वाली बात है। हमें लगता है कि भारत में परेशानी पैदा करने के लिए यह चीन का वायरल वार है। कोरोना की दूसरी लहर सिर्फ भारत में ही आई है। यह पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, भूटान जैसे पड़ोसी देशों में नहीं आई। यह जांच का विषय है।

इस दौरान विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने कोरोना को भारतीय वेरिएंट बताया है। यह भारत को बदनाम करने की साजिश का हिस्सा है। चीन, कांग्रेस और कमलनाथ के कंधों पर बंदूक रखकर हमारे देश में चला रहा है और दुनिया में हमें बदनाम कर रहा है। कांग्रेस देश में चीन के लिए राजनीति कर रही है।