कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो कोरोना वैक्सीन को लेकर दिए अपने अटपटे बयानों को लेकर एक बार फिर से चर्चा में हैं। वैक्सीन लेने से पहले ही साफ इनकार कर चुके जायर ने एक बार फिर से इसपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि फाइजर और बायोएनटेक की बनाई वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ बना सकती है। इतना ही नहीं इसके प्रभाव से महिलाओं की दाढ़ी तक आ सकती है।

गौरतलब है कि ब्राजील के राष्ट्रपति कोरोना वायरस को लेकर शुरुआत से ही कई ऐसे बयान दे चुके हैं जो चर्चा में रहे। उनका कहना है कि कोरोना एक मामूली फ्लू है। देश में सामूहिक टीकाकरण की शुरुआत के बावजूद उन्होंने कहा है कि वह कोरोनावायरस का टीका नहीं लगवाएंगे।

बोल्सोनारो ने कहा कि फाइजर के कॉन्ट्रैक्ट में साफ-साफ लिखा है कि किसी भी साइड इफेक्ट के लिए वे जिम्मेदार नहीं होंगे। ऐसे में वैक्सीन से अगर आप मगरमच्छ बन जाते हैं तो यह आपकी समस्या है। अगर आप सुपरह्यूमन बन जाएं, अगर एक महिला को दाढ़ी आने लगे या फिर किसी पुरुष की आवाज औरतों सी हो जाए, तो भी उनका इससे कोई लेना-देना नहीं होगा। हालांकि देशवासियों को वैक्सीन लगाने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि ब्राजील में अब तक कोरोना वायरस के 71 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं। वहीं अभी तक 1 लाख 85 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है।