कहते हैं शादी के लिए जोडिय़ा आसमान में बनती है, लेकिन अब ऑनलाइन शादियों (online marriage) का जमाना है। कोरोना काल में लोग एक-दूसरे से मिल भी नहीं पा रहे तो शादियां भी ऑनलाइन ही हो रही है। हाल ही में एक कपल की खूब चर्चा हो रही है। ब्रिटेन की 26 साल की आयसे और अमेरिका के 24 साल के डैरिन ने जूम कॉल पर शादी (marry on Zoom) कर ली। 

दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों आज तक मिले तक नहीं है। इनके डिजिटल रिश्ते (digital relationship) ने सभी को दंग कर दिया है। ब्रिटेन के लैंकेस्टर की रहने वाली 26 साल की आयसी (Ayse and Darin marriage) की लॉकडाउन में फेसबुक पर अमेरिका के डेट्रॉइट में रहने वाले 24 साल के डैरिन से दोस्ती हुई। दोनों ने चैटिंग से शुरुआत की और धीरे-धीरे वीडियो कॉल पर बात पहुंच गई। 

वीडियो कॉल पर दोनों के बीच काफी बातें होने लगीं जब उनका रिश्ता काफी क्लोज हो गया तो डैरिन ने इसी साल मई में आयसी को वीडियो कॉल पर ही प्रपोज कर दिया। आयसी ने भी हां कर दी। दोनों ने इसी साल जूम कॉल पर आधिकारिक तौर पर शादी (Ayse and Darin married on zoom) कर ली। आयसी अब इंतजार कर रही हैं कि वो जल्द ही अपने पति डैरिन से मिलें। आयसी का कहना है कि कोरोना के कारण वो मिल नहीं पा रहे हैं। जब वो साथ होंगे तो बड़ा जश्न मनाएंगे।