बांग्लादेश में 7 दिवसीय देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की गई है। 7 दिवसीय देशव्यापी तालाबंदी 5 अप्रैल से लागू होगी। सप्ताह भर चलने वाले देशव्यापी तालाबंदी के निर्णय को बांग्लादेश सरकार ने कोविड-19 मामलों के रूप में लिया और संबंधित मौतें देश में तेजी से बढ़ रही हैं। बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल क्वाडर ने ढाका में यह घोषणा की है।


बंग्लादेश ने 5,683 ताजा कोविड-19 संक्रमण और 58 लोगों की मौत की सूचना दी। देशव्यापी तालाबंदी को बांग्लादेश सरकार ने कोविड-19 मामलों और इससे संबंधित मौतों में तेजी से वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिए बोली के रूप में लगाया है। लॉकडाउन प्रावधान, हालांकि, उपयोगिता और आपातकालीन सेवाओं पर लागू नहीं होगा। रिपोर्टों के अनुसार, कारखाने खुले रहेंगे और श्रमिक स्वच्छता प्रोटोकॉल के बाद शिफ्ट में काम कर सकते हैं।


इस लॉकडाउन के दौरान हर कार्यालय और अदालत बंद रहेंगे लेकिन उद्योग और मिलें रोटेशन पर अपना संचालन जारी रखेंगी। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल पिछले कुछ समय में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देख रहे हैं। पाकिस्तान ने 5,020 नए कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी। बांग्लादेश में अधिकारियों ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सोमवार से एक सप्ताह का देशव्यापी तालाबंदी करने का फैसला किया है।