भारत में रूस की स्पूतनिक वैक्सीन के ट्रायल शुरू गए हैं जबकि 2021 में 30 करोड़ डोज तैयार हो जाएंगे। अभी दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.52 करोड़ के ज्यादा पहुंच गया है। 5 करोड़ 28 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 16 लाख 67 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं। कोरोनावायरस की रूसी वैक्सीन स्पूतनिक भारत में तैयार की जा रही है। रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड (RDF) के CEO किरिल दिमित्रिव के हवाले से रूसी एम्बेसी ने एक बयान जारी किया। कहा- स्पूतनिक के अगले साल यानी 2021 के आखिर तक इस वैक्सीन के 30 करोड़ डोज तैयार कर लिए जाएंगे। ये सभी भारत में तैयार किए जाएंगे।

अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनके व्हाइट हाउस एडवाइजर सेड्रिक रिचमंड गुरुवार को ही पॉजिटिव पाए गए थे। वे कई दिन से बाइडेन के लगातार संपर्क में थे। बाइडेन की प्रवक्ता ने कहा- प्रेसिडेंट इलेक्ट का कोरोना टेस्ट कराया गया था। उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनके एडवाइजर मिस्टर रिचमंड पॉजिटिव पाए गए थे।

प्रेसिडेंट इलेक्ट अगले हफ्ते सार्वजनिक तौर पर वैक्सीनेशन कराएंगे। दूसरी तरफ, हेल्थ मिनिस्ट्री ने साफ कर दिया है कि राज्यों को भेजी जाने वाली वैक्सीन डोजेस में सोमवार से काफी तेजी आएगी।

अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की गुरुवार रात कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। उनके एक सलाहकार गुरुवार को ही पॉजिटिव पाए गए थे। अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन की गुरुवार रात कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। उनके एक सलाहकार गुरुवार को ही पॉजिटिव पाए गए थे।