कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ छाया हुआ है। वैज्ञानिक और डॉक्टर तक अभीा इस वायरस का तोड़ निकाल ही नहीं पा रहे हैं। लेकिन इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने दावा कर किया है कि उन्हें कोरोना से बचने की दवाई मिल गई है। इतना ही नहीं बल्कि यह दवाई सबके फ्री है।
सुष्मिता सेन ने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट शेयर की है। उन्होंने एक दवाई की शीशी शेयर की है जिस पर लिखा है- स्टे एट होम। इसका मतलब यही है कि सुष्मिता सेन भी सभी को यही हिदायत दे रही हैं कि सभी घर में ही रहें।

सुष्मिता ने पोस्ट में एक और बात का जिक्र किया है। उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि कोई भी इस मुश्किल घड़ी में खुद डाक्टर ना बने। उनकी मानें तो अपने मन से दवाई लेने से खतरा बढ़ सकता है। उसी दवाई का सेवन किया जाए जो डाक्टर बताए।

एक्ट्रेस ने इस बात का भी जिक्र किया है कि जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है, उनके शरीर में ibuprofen की मात्रा पाई गई है। बता दें कि ibuprofen एक दवाई है जो दर्द कम करने का काम करती है।
सुष्मिता सेन के मुताबिक ibuprofen का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। सुष्मिता सेन को ये भी लगता है कि कोरोना वायरस का उन पर ज्यादा खतरा है जो ibuprofen लेते हैं। उन्होंने सभी से गुजारिश की है कि ibuprofen का सेवन ना किया जाए।
एक्ट्रेस की मानें तो साधारण Paracetamol का ही सेवन करना ठीक है। अगर दर्द की शिकायत हो तो Paracetamol लेना बेहतर विकल्प है। वैसे सुष्मिता सेन ने बोला कि कोई भी उनकी बातों पर आंख मूंदकर विश्वास ना करे। बल्कि किसी डाक्टर से सलाह जरूर ले।

बता दें सुष्मिता सेन ने जो बातें शेयर की हैं वो वीना लेबोरेटरी की स्टडी में सामने आई है। सुष्मिता के मुताबिक ये जानकारी सभी परिवार के लिए जाननी बहुत जरूरी है।