बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों को संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दिल्ली (Delhi) में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 72 पहुंच गई है। ऐसे में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से बड़ी खबर आ रही है कि यहां पर करीब 300 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे हैं।

रविवार को एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे लोग

बताया जा रहा है कि ये लोग यहां एक धार्मिक कार्यक्रम में करीब 1400 शामिल हुए थे। इसमें 300 विदेशी लोग भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि एक 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। खबर मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ हुआ। दिल्ली पुलिस स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं।

LNJP अस्पताल में मरीजों को भर्ती कराया गया

फिलहाल मौके पर दिल्ली पुलिस, राज्य सरकार की स्वास्थ्य टीम और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम मौजूद है। जो इन पर निगरानी रखे हुए हैं। वहीं अभी तक 85 संदिग्ध लोगों को लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती कराया गया है। इससे पहले सऊदी अरब व अन्य खाड़ी देशों से दिल्ली आए करीब 100 लोगों को रविवार की देर रात निजामुद्दीन (Nizamuddin) से एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोरोना संदिग्धों की संख्या 125 तक पहुंचीसूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि देश में लॉकडाउन से ठीक दो दिन पहले निजामुद्दीन तबलीगी मरकज में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हुई थी। इस भीड़ में कुछ लोग कोरोना संक्रमित थे, जो विदेश से यात्रा कर लौटे थे। अब इस भीड़ में मौजूद सभी लोगों पर कोरोना संक्रमण के लक्षण पाया गया है। मरकज में शामिल लगभग 100 से अधिक संदिग्धों को दिल्ली के दो अलग-अगल अस्पतालों मे भर्ती कराया गया है।