कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण देश के 7 राज्यों ने 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी है। इसके साथ ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं की बोर्ड की परीक्षा को रद्द कर दिया था। जिसके बाद कई अन्य राज्यों को बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षा को रद्द या स्थगित कक दिया। वहीं, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने भी आईसीएसई कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। हालांकि देश के जिन 7 राज्यों में 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द की गई हैं वो इस प्रकार हैं-
1. तमिलनाडु
तमिलनाडु पहला राज्य है जिसने फरवरी में कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थीण् यहां कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित कर दी गई थीण् वहीं इस राज्य में  कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई थींण्

2. पंजाब
बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच पंजाब सरकार ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा को कक्षा 5 और 8 की अंतिम परीक्षा के साथ रद्द कर दिया थाण् बता दें कि कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 4 मई से निर्धारित की गई थी। वहीं 20 अप्रैल से शुरू होने वाली 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। स्थिति के अनुकूल होने पर नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।

3. हरियाणा
हरियाणा राज्य सरकार ने भी कोरोना के प्रकोप के कारण हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है। हरियाणा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 22 अप्रैल से 15 मई तक निर्धारित की गई थी। वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।
4. तेलंगाना
तेलंगाना ने कक्षा 10वीं या माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है। तेलंगाना के कक्षा 10 के छात्रों का मूल्यांकन वस्तुनिष्ठ मानदंडों के आधार पर किया जाएगा, जिसे तेलंगाना एसएससी बोर्ड द्वारा विकसित किया जाएगा।
5.उत्तराखंड
उत्तराखंड सरकार ने भी यूके बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था और कक्षा 12 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। उत्तराखंड के स्कूल और संस्कृत शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि जो छात्र कक्षा 10 की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे बाद में कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के साथ उपस्थित हो सकते हैंण् कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगीण् बता दें कि उत्तराखंड स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 22 मई के बीच निर्धारित की थीं।
6.जम्मू और कश्मीर
जम्मू और कश्मीर स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द कर दी है। कक्षा 10 के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और पहले से आयोजित बोर्ड परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर पदोन्नत किया जाएगाण् कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा अप्रैल में होने वाली थी।

7. महाराष्ट्र
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने वाला महाराष्ट्र नवीनतम राज्य बन गया है। महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कोविड-19 महामारी की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने अब कक्षा 10 के लिए राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है।