नवी मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि नवी मुंबई (coronavirus cases in navi mumbai school) के घणसोली के एक स्कूल के 16 छात्रों को कोरोना वायरस (कोविड-19) (Covid19) के संक्रमण से पॉजिटिव पाया गया है और वाशी के नागरिक कोविड केंद्र (citizen covid center vashi) में उनका इलाज चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि ग्यारहवीं कक्षा के छात्र के माता-पिता नौ दिसंबर को कतर से लौटे थे, जिनका परीक्षण किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाये गये थे। गोटीवली गांव में लौटने के बाद परिवार के सदस्यों का परीक्षण किया गया और ग्यारहवीं कक्षा का छात्र कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाया गया। इसके बाद पिछले तीन दिन के दौरान स्कूल के सभी विद्यार्थियों की जांच करायी गयी जिसमें आठवीं से 11वीं के 16 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव (student corona positive) पाये गये हैं। स्कूल के 811 बच्चों की जांच की गयी। उन्होंने कहा कि घणसोली के शेतकारी शिक्षण संस्थान के शेष 600 से अधिक छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका शनिवार को परीक्षण किया जाएगा। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को मिले नए मरीजों को मिलाकर राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) से संक्रमितों की संख्या 40 पर पहुंच गई है। सबसे ज्यादा 10 मरीज पुणे में पाए गए हैं। अधिकारी डॉक्टर प्रदीप अवाते ने बताया कि सभी 8 मरीज पुरुष हैं और 29-45 आयुवर्ग के हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार, पुणे के चार लोगों की दुबई की ट्रैवल हिस्ट्री है. जबकि, दो उनके संपर्क में आए थे। मुंबई में मिले एक मरीज ने अमेरिका की यात्रा की थी और कल्याण डोंबिवली के मरीज ने नाइजीरिया की यात्रा की थी।