कोरोना वायरस के संक्रमण चेन को रोकने के लिए लगाए गए डॉकडाउन फेज-2 का आज 12वां दिन है। इसी के साथ अब बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 251 हो गई है। यहां पर पिछले 24 घंटे में 28 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। एक हफ्ते पहले तक 13 जिले इस बीमारी की चपेट में थे और 86 मरीजों की पुष्टि थी। लेकिन, पिछले एक हफ्ते में 8 नए जिले जुड़ गए और 165 नए केस सामने आए। इसी के साथ बिहार के 38 जिलों में से 21 जिले बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।



कैमूर का पुलिस लाइन कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है। 24 घंटे में 6 नए मरीजों की पुष्टि की हुई। इनमें एक एएसआई, दो सिपाही और दो निजी चिकित्सक के स्टाफ शामिल हैं। जिले में अब तक 14 मरीजों की पुष्टि हुई है। चैनपुर इलाके से मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज की चेन अब तक नहीं मिली है।
राजधानी पटना में पिछले एक हफ्ते में रोज नए केस सामने आए। खाजपुरा पटना का हॉटस्पॉट बना है। एक महिला के संपर्क में आने से कई लोग संक्रमित हो गए। 24 घंटे में सात नए केस सामने आए। इनमें 4 केस खाजपुरा के ही है। पटना में आशियाना मोड़ से लेकर जगदेव पथ, डाकबंगला चौराहा का एक इलाका और पटेल नगर के रोड नंबर पांच को सील कर दिया गया है। राजधानी में अब तक कोरोना के 33 मरीज मिले हैं। इनमें 6 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।
गया में 22 दिनों बाद कोरोना का नया मरीज मिला है। बताया जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। इससे पहले तीन अप्रैल को जिले में मरीज मिला था। जिले में नया केस आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। इनमें 5 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।