पोत परिवहन मंत्रालय ने ये जानकारी दी है कि कि चीन या कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आए 452 जहाजों के 16,076 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को भारतीय बंदरगाहों पर उतरने की अनुमति नहीं दी गयी। मं

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि आयात-निर्यात वाले माल के साथ 452 जहाज और चीन या कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की पूर्व में यात्रा कर चुके 16,076 चालक दल के सदस्य और यात्री अब तक भारतीय बंदरगाहों पर आए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रसार को रोकने लिए एहतियाती कदम उठाए गए हैं। हमने यात्रियों और चालकों को जहाजों से उतरने की अनुमति नहीं दी लेकिन तयशुदा जगहों पर जहाजों को ठहरने की अनुमति दी गयी है। तमाम सावधानी बरतने के साथ सामान लाए गए हैं।


उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देश के तहत जहाज पर सभी लोगों की जांच की जा रही है और उन तक सारी जरूरी सुविधाएं पहुंचायी जा रही है।


उन्होंने बताया कि पारादीप बंदरगाह पर चेमस्टार स्टेलर पोत पर सवार चालक दल के एक सदस्य को बुखार हो गया। उन्हें और उनकी पत्नी को वहां से निकाला गया और आगे जांच के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज, कटक भेजा गया। यह पोत चीन के जापू से 10 फरवरी को रवाना हुआ था और एक मार्च को पारादीप बंदरगाह पहुंचा।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360