विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस का अगला तबाही के शिकार अमेरिका हो सकता है। यह बयान भारत के लॉकडाउन के ऐलान के बाद आया है। मीडिया के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने रहे हैं। वहां एक दिन में सौ से ज्यादा मौतें हो रही है। इस देश में कोविड-19 महामारी के मामलों की संख्या यूरोप से ज्यादा होने का दावा किया जा रहा है। 

रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में यूरोप में 20,131 नये मामले आए, वहीं अमेरिका में 16,354 मामले दर्ज किये गये। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरीका कोरोना का अगला शिकार हो सकता है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के एक दिन में ही करीब 10,000 मामले सामने आए हैं, और 150 अमेरिकियों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया कि अमेरिकियों के लॉकडाउन होने, नेशनल गार्ड और सैन्य बलों की कई राज्यों में तैनाती के बावजूद न्यूयॉर्क में ही कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई और हाल ही में कम से कम 5,000 नए मामले सामने आए हैं। 

कोविड-19 के मामलों की जानकारी देने वाली मीडिया के अनुसार,  कल देशभर में संक्रमण के करीब 10,000 नए मामले सामने आए जिससे कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या करीब 54,000 पहुंच गई है। जबकि एक ही दिन में 150 लोगों की मौत से मृतकों की कुल संख्या करीब 700 पर हो गई जो बहुत खतरा होने के संकेत दे रही है।