राजस्थान में आज कोरोना पोजिटिव के 24 नये मामले आने के साथ ही पोजिटिव का आंकड़ा बढकऱ 325 पर पहुंच गया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार जोधपुर में नौ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई है। इनमें से छह कल पॉजिटिव पाये गये परिवार के सदस्य हैं, जबकि सातवीं पॉजिटिव एक महिला है जो कल पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति की पत्नी है। एक अन्य 25 वर्षीय पुरुष कल पॉजिटिव पायी गयी महिला के सम्पर्क में आया था। दोनों एक निजी अस्पताल के स्टाफ के हैं। 

पॉजिटिव पाई गयी एक अन्य महिला की घर घर सर्वे के दौरान जानकारी मिली। उसका विवरण जुटाया जा रहा है। जैसलमेर जिले के पोकरण में सात और पॉजिटिव आये हैं। ये सभी 48 से 82 वर्ष की उम्र के हैं और बीकानेर में पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति के सम्पर्क में आये थे। उधर बांसवाड़ा में तीन महिलायें और एक पुरुष पॉजिटिव पाये गये हैं। ये सभी कुशलगढ़ के उन दो मृतकों के नजदीकी सम्बन्धी हैं जिनकी मौत कोरोना के चलते हुई थी। 

चुरु में भी एक और व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। वह दिल्ली के निजामुद्दीन से आया था। उधर जयपुर के रामगंज क्षेत्र में एक आठ वर्षीय बालिका और दो 45 और 50 वर्षीय महिलायें पॉजिटिव पाई गई हैं। इससे यहां पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 103 हो गयी है। चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब तक अजमेर में पांच, अलवर में पांच, बांसवाड़ा में छह, भरतपुर में पांच, भीलवाड़ा में 27, बीकानेर में 11, चुरु में 11, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डूंगरपुर में पांच, जयपुर में 103, जैसलमेर के पोकरण में आठ, झुंझुनू में 23, जोधपुर में 30, करौली में एक, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 20, उदयपुर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक और कोटा में 10 कोरोना पॉजिटिव हैं। सूत्रों ने बताया कि अब तक 14 हजार 274 सैम्पल की जांच की गयी जिनमें 325 पॉजिटिव और 13 हजार 379 निगेटिव पाये गये हैं जबकि 570 की रिपोर्ट आनी हैं। इनमें 36 ईरान से लाये गये नागरिक, दो इटैलियन और 287 राज्य के हैं। अब तक 36 संक्रमित स्वस्थ होकर कोरोनामुक्त हो चुके हैं। इनमें 25 को छुट्टी देकर घर भेजा जा चुका है।