पाकिस्तान में सोमवार से 3 मई को 40-49 साल के लोगों टीकाकरण किया जाएगा। इसकी जानकारी राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के प्रमुख असद उमर ने दी है। संघीय मंत्री ने गुरुवार को ट्विटर पर घोषणा की कि एक दिन में 100,000 से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया था और यह लगातार दूसरे दिन भी जारी है।

उन्होंने कहा, लगातार दूसरे दिन भी 1 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया है। लोगों को पंजीकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। 40 से 49 साल के लोगों का टीकाकरण अगले सोमवार से 3 मई को शुरू होगा। जियो टीवी ने बताया कि 27 अप्रैल को पाकिस्तान ने 40-49 साल के लोगों के लिए कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए पंजीकरण की शुरुआत की है।

उमर ने ट्वीट किया, आज के एनसीओसी की बैठक में कल से शुरू होने वाले 40 से ज्यादा उम्र के नागरिकों के लिए पंजीकरण को खोलने का फैसला किया। इसके अलावा 50 से ज्यादा साल के सभी पंजीकृत नागरिकों को वॉक-इन टीकाकरण की अनुमति देने का निर्णय लिया है। अगर आपकी उम्र 40 वर्ष या अधिक है तो कृपया पंजीकरण करें और दूसरों को पंजीकरण के लिए प्रोत्साहित करें। पाकिस्तान वर्तमान में ऐसे लोगों का टीकाकरण कर रहा है जो चीनी टीके के साथ 50 से अधिक उम्र के और स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं। पंजीकरण के लिए संघीय सरकार द्वारा एक डिजिटल पोर्टल शुरू किया गया है जिसके माध्यम से एक कोड व्यक्ति को सौंपा गया है और फिर वे एक निर्दिष्ट टीकाकरण केंद्र पर जा सकते हैं और एक खुराक पा सकते हैं।