देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और हालत यह है कि रविवार से औसतन हर घंटे 10 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं और 60 जानें जा रही हैं। इस बीच महाराष्ट्र में कल यानी 21 अप्रैल से ही लॉकडाउन लग सकता है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि हमने सीएम से अनुरोध किया है कि वह राज्य में कल रात 8 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करें। यह अनुरोध सभी मंत्रियों ने सीएम से किया है, अब फैसला उन्हें (मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे) को लेना है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की श्रृंखला को तोडऩे के लिए मंगलवार को आदेश जारी किया कि अगले 10 दिन तक आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए दुकानें सुबह सात बजे से 11 बजे तक खुलेंगी। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने कहा कि किराने की दुकानें, सब्जी की दुकानें, फल विक्रेता, डेयरी, बेकरी, मिष्ठान्न, सभी प्रकार की खाद्य दुकानें जैसे चिकन, मटन, मछली और अंडे, केवल सात बजे से 11 बजे तक खुले रहेंगे। 

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी किराना, सब्जी, फल, डेयरी, बेकरी सभी तरह की खाने-पीने की चीजों की दुकानें (चिकन, मटन, मछली, अंडे की दुकानें सहित), कृषि उपकरणों से संबंधित दुकानें, जानवरों के चारे की दुकानें सुबह सात से 11 बजे तक ही खुल सकेंगी। इन दुकानों से होम डिलीवरी सुबह सात बजे से शाम आठ बजे तक जारी रहेगी। स्थानीय प्रशासन की ओर से समय में बदलाव किया जा सकता है।