प्रदेशभर में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। आज सुबह भी नौ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। सात पॉजिटिव मरीज रामगंज से मिले। वहीं दिल्ली के तबलीगी जमात से झुंझुनूं आया एक शख्स भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी के साथ जोधपुर में भी एक मामला सामने आया है। ऐसे में अब प्रदेशभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 129 हो गई है। जयपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है, जिसमें से रामगंज क्षेत्र में 33 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। आज सुबह रामगंज में मिले पॉजिटिव मरीज भी पहले पॉजिटिव मरीज के करीबी बताए जा रहें हैं।

झुंझुनूं में मिला एक और पॉजिटिव 

झुंझुनूं में मिला पॉजिटिव मरीज मंडावा कस्बे के पास कोलाली गांव का रहने वाला है। यह व्यक्ति दिल्ली में तबलीगी जमात में शामिल होकर आया था। इसी के साथ जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढकऱ 9 हो गई है।

रामगंज: एक ही पॉजिटिव ने 17 को दिया वायरस 

रामगंज में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आज सुबह भी 7 नए पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद रामगंज में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 33 हो गई है। बताया जा रहा है कि आज मिले सात नए पॉजिटिव रामगंज में मिले पहले कोरोना पॉजिटिव के करीबी थे। सूत्रों के अनुसार रामगंज में मिले पहले मरीज के संपर्क में आए कुल 17 लोग अभी तक कोरोना वायरस से पीडि़त मिले हैं। ऐसे में जयपुर में अब-तक 41 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

राजस्थान तीसरी स्टेज की तरफ तो नहीं बढ़ रहा!

भीलवाड़ा के बाद जिस तरह रामगंज में अचानक कोरोना के मामले बढ़े हैं, उससे राजस्थान के कोरोना की तीसरी स्टेज में जाने की आशंका है। हालांकी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन रामगंज में एक युवक के संपर्क में आने से 32 अन्य लोग संक्रमित हो चुके हैं।

6557 लोगों की सैंपल जांच

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया प्रदेशभर में अब तक 6557 लोगों की सैंपल जांच हो चुकी है । 6557 लोगों में 111 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वहीं 6279 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव जबकि 167 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। प्रदेशभर में 111 पॉजिटिव मरीजों के अलावा ईरान से जोधपुर-जैसलमेर लाए गए भारतीयों में 18 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुके हैं। ऐसे में अब प्रदेशभर में पॉजिटिव मरीज 129 हो गई।

रामगंज में यूं बढ़ा मरीजों का आंकड़ा

26 मार्च - विदेश से आया युवक पॉजिटिव मिला।

27 मार्च - पॉजिटिव मरीज का दोस्त पॉजिटिव मिला। 

30 मार्च - रामगंज में 10 पॉजिटिव मिले। 

31 मार्च - 60 वर्षीय एक अन्य वृद्ध पॉजिटिव आया। 

1 अप्रेल - 13 कोरोना पॉजिटिव मिले। 

2 अप्रेल - 7 नए मामले सामने आए।

बुधवार को भी मिले 27 नए मरीज

प्रदेश में बुधवार को एक ही दिन में कोरोना के 27 नए मामले सामने आए। राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में बुधवार को एक साथ 13 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इसके अलावा चूरू में 7, टोंक में 4, अलवर व जोधपुर में एक-एक पॉजिटिव तथा ईरान से आए भारतीयों में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति साने आया है। ईरान से आई एक महिला पॉजिटिव पिछले दिनों ईरान से आए लोगों की भी लगातार कोरोना वायरस की जांच करवाई जा रही है। बुधवार को एक महिला की जांच कोरोना पॉजिटिव आई। इस महिला सहित 18 भारतीयों में कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं।