केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत में वैक्सीनेशन अभियान दिसंबर के पहले ही पूरा होगा। अगस्त से वैक्सीनेशन में बहुत बढ़ोत्तरी होगी। दिसंबर तक 108 करोड़ लोगों को 216 करोड़ टीके की व्यवस्था होगी। प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने टूलकिट की स्क्रिप्ट के अनुसार प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाए हैं।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, राहुल गांधी जी दिसम्बर तक भारत में 216 करोड़ नए टीके आएंगे। जो कि 108 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को लगेंगे। भय फैलाने का कार्य ना करें। भारत सबसे तेज और सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला आज दूसरा देश है। 20 करोड़ लोगों को टीके लग चुके हैं। प्रकाश जावडेकर ने कहा, प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ मिलकर कोविड का सामना कर रहे हैं ऐसे समय में राहुल गांधी सरकार द्वारा किये गए प्रयासों के लिए, नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और देश की जनता का अपमान है। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल हम नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है। राहुल जी आपकी प्रेस कांफ्रेंस टूलकिट के स्क्रिप्ट के अनुसार हुई है। लोग यह सब समझते हैं।

प्रकाश जावडेकर ने आगे कहा, राहुल जी अगर आपको वैक्सीन का महत्त्व आज समझ आ रहा है तो जब कोवैक्सीन आयी थी तब उसपर आपने प्रश्नचिन्ह क्यों लगाया था? लोगों के मन में भ्रम ना उत्पन्न करें। प्रधानमंत्री जी ने खुद कोवैक्सीन ली तब भी आपकी नौटंकी बंद नहीं हुई। वैक्सीनेशन में कांग्रेस शासित राज्यों में गड़बड़ी हो रही है।