देश में कोरोना की दूसरी लहर थमने का नाम ही नहीं ले रही है। देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण के दो लाख से अधिक मामले सामने आए। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 2,17,353 नए मामले मिले हैं। वहीं आज 1,185 लोगों की जान इस वायरस ने ली है। 

इसी के साथ देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 15,69,743 हो गई है। इस महीने एक्टिव केस की संख्या में 2.5 गुना बढ़ोतरी हो चुकी है। वहीं कोरोना की भयावह स्थिति को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा बयान सामने आया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए आज हमारे पास संसाधन हैं, लेकिन हर दिन जिस तरह से केस बढ़ रहे हैं उसे काबू करना सबसे बड़ी चुनौती है। 

उन्होंने कहा कि देश के अस्पतालों में बेड्स की कमी सबसे बड़ी समस्या है। देश के कई राज्यों में रेडमेसिविर इंजेक्शन की कमी की सूचना है। उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में लोगों को घंटों कतारों में लगकर इसका इंतजार करना पड़ रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 50 हजार मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन विदेश से आयात की जाएगी। 

इसके लिए जल्दी ही टेंडर जारी किए जाएंगे। यह ऑक्सीजन राजस्थान सहित महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पंजाब और हरियाणा में सप्लाई की जाएगी। वहीं सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा का दिल्ली में निधन हो गया। 68 वर्षीय सिन्हा ने दिल्ली में आज तडक़े साढ़े 4 बजे के आसपास अंतिम सांसें लीं। रंजीत सिन्हा कोरोना संक्रमित पाए गए थे।