प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को 10.45 बजे से वर्चुअल माध्यम से सर्वदलीय बैठक चल रही है। इस वर्चुअल बैठक में विपक्ष दलों के नेताओं के साथ केंद्र सरकार के प्रमुख मंत्री भी हिस्सा ले रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन मौजूद हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव भी पूरी रिपोर्ट के साथ मौजूद हैं। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में बनी हुई हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिलेगी, वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा।

देश में कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में विपक्ष से चर्चा करने के लिए बुलाई गई इस सर्वदलीय बैठक में फिलहाल कोरोना वैक्सीन के आने के समय और इसके वितरण की तैयारियों को लेकर चर्चा हो रही है। देश में कोरोना की रोकथाम के लिए अब तक सरकार ने क्या तैयारियां की, कैसे दूसरे देशों की तुलना में भारत में वैश्विक महामारी को रोकने में सफलता मिली है, ये जानकारियां विपक्ष के नेताओं को दी जा रहीं हैं। इस बैठक में विपक्ष के उन्हीं दलों को बुलाया गया है, जिनके चार से पांच सांसद हैं।

बताया जा रहा है कि बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर मीटिंग के नतीजों के बारे में जानकारी दी जाएगी। बता दें कि इससे पूर्व भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना और भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर भी सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।