चीन में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण के 99 नये मामले दर्ज किये गये हैं, जिनमें से 97 विदेश से आये हुए लोग हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि संक्रमण के 99 नये मामले दर्ज किये गये हैं, लेकिन किसी की भी मौत नहीं हुई है। 

एक दिन पहले चीन में कोरोना संक्रमण के 46 नये मामले सामने आये थे और तीन लोगों की मौत हुई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि चीन में 1,130 से अधिक संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है जिनमें से 139 की हालत गंभीर है। चीन में पिछले 24 घंटों में 63 ऐसे मामले दर्ज किये गये जिनमें कोई लक्षण नजर नहीं आये थे। इनमें से 12 विदेश से आये लोग हैं। 

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 70 से अधिक मामले उन चीनी नागरिकों में पाये गये जो रूस से चीन के सबसे उत्तरी प्रांत हीलोंगजियांग और शंघाई आये थे। इसके अलावा रूस से हीलोंगजियांग पहुंचे चीनी नागरिकों में पांच ऐसे मामले भी दर्ज किये गये जिनके लक्षण नजर नहीं आये। चीन में अब तक 82,000 से अधिक कोरोना वायरस मामलों की पुष्टि हुई है। देश में इससे मरने वालों की संख्या 3,339 है।

वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में इसके प्रसार पर नियंत्रण पा लेने के बाद कोविड-19 मामलों का फिर बढ़ना चिंता का विषय बन गया है खासकर जब चीन ने पूरे देश में सामान्य गतिविधियों को बहाल करने की अनुमति दे दी है। देश के कुछ हिस्सों में समूह स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण की जानकारी सामने आने के बाद आयोग के प्रवक्ता मी फेंग ने लोगों से रक्षात्मक उपायों को मजबूत करने और भीड़ लगाने से बचने को कहा। कोविड-19 के प्रकोप से जूझ रहे अन्य देशों में फंसे चीनी नागरिकों के चीन सरकार की मदद से देश लौटने के बाद कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। उन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन किया जा रहा है।