बिहार में कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। पिछले एक पखवारे में सक्रिय मरीजों की संख्या तिगुने से ज्यादा बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें, तो 24 जून को राज्यभर में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1169 थी जो अब बढक़र 2103 तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ेंः क्रॉसओवर मैच में मिली हार, हॉकी महिला विश्व कप 2022 से बाहर हुई भारतीय महिला टीम


इधर, राजधानी पटना की बात करें तो 24 जून को पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 362 थी, जो अब बढक़र 1169 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 421 नए मरीज सामने आए हैं, जिसमे पटना में सबसे अधिक 167 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 1.25 लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच की गई है। आंकड़ों पर गौर करें तो पटना में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहीं हैं। 

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के बाद इस राज्य में गिरेगी सरकार! कांग्रेस गठबंधन पर छाए संकट के बादल


पटना में 10 जुलाई को 167 कोरोना मरीजों की पहचान गई थी, जबकि 9 जुलाई को 220 संक्रमित लोग सामने आए थे। पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के कोरोना के नोडल अधिकारी पी एन झा का कहना है कि संक्रमितों में गंभीर मरीज अब अस्पताल पहुंचने लगे हैं। राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर करीब 98 फीसदी के आसपास बनी हुई है।