बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्घि हो रही है। बिहार में कोविड 19 से संक्रमितों की संख्या शुक्रवार को 1000 को पार कर गई। शुक्रवार को राज्य के छह लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1005 तक पहुंच गई है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, ‘‘शुक्रवार को राज्य में 6 कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान हुई है, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1005 तक पहुंच गई है।’’ उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए छह लोगों में खगडिय़ा जिले के पांच और सीवान जिले का एक व्यक्ति है। बिहार में गुरुवार को 46 मरीज मिले थे, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 999 पहुंच गई थी।

इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बिहार में कोरोना संक्रमित 413 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर वापस लौट गए हैें। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित सात लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस का संक्रमण बिहार के सभी 38 जिलों में अब पहुंच चुका है। कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे अधिक 122 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं जबकि पटना में संक्रमितों की संख्या 99 है।