बिहार में मंगलवार की सुबह 12 लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 761 पहुंच गई है। मंगलवार को पॉजिटिव मिले लोगों में अधिकांश बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि राज्य में 12 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढकऱ 761 तक पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि इनमें बेगूसराय नौ, दरभंगा के दो और सुपौल के एक व्यक्ति षामिल हैं। बताया जाता है कि ये सभी प्रवासी मजदूर हैं, जो विभिन्न स्थानों से बिहार लौटे हैं। इधर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार में अब तक 378 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। घर लौट रहे लोगों को 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है।

बिहार में कोरोना संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में सोमवार को 53 मामले सामने आए थे। बिहार में प्रवासी मजदूरों के लौटने के साथ ही संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। कोरोना वायरस का प्रसार राज्य के 38 जिलों में से 37 जिलों तक हो चुका है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 37 जिलों में सबसे अधिक 115 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं।