बिहार के शेखपुरा जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 580 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज यहां बताया कि जांच रिपोर्ट में शेखपुरा जिले के सकैखोपुर सराय में 18 वर्ष के एक युवक के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमित के बारे में आवश्यक जानकारियां जुटाई जा रही है।

कुमार ने बताया कि खगड़यिा जिला में चार, सहरसा जिला में दो और सुपौल जिला में एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बिहार में अब 38 में से 36 जिला कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है। इनमें से 102 मरीजों के साथ मुंगेर जिला राज्य का बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट है। इन संक्रमितों में से 42 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं, पटना में 51 संक्रमितों में से 20, नालंदा में 37 संक्रमितों में से 35 और बक्सर के 56 में से 45 कोरोना को मात दे चुके हैं। रोहतास में 54 मरीज हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई जबकि 34 को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। सीवान में 32 में से 25 अस्पताल से घर लौट चुके हैं। 

कैमूर में अब 32 संक्रमितों में से 16 की तबीयत ठीक हो गई है। गोपालगंज में 18 में से तीन, बेगूसराय में 14 में से आठ, भोजपुर में 18 में से 10 कोरोना से जंग जीत चुके हैं। औरंगाबाद में 14 में से छह और भागलपुर में 14 में से तीन ठीक हो गए हैं। वहीं, पूर्वी चंपारण में 11 मरीज में से एक की मौत हो चुकी है। मधुबनी में 24 मरीज हैं वहीं समस्तीपुर में संक्रमितों की संख्या बढकऱ सात हो गई है। लखीसराय में पांच में से दो, नवादा में पांच में से तीन, सारण में आठ में से तीन, अरवल में पांच में से एक की तबीयत ठीक हो गई है। 

वहीं, जहानाबाद में पांच और बांका में चार मरीज अभी भी बीमार हैं। वैशाली के तीन पॉजिटिव मरीज में से एक की मौत हो चुकी है जबकि दो ठीक हो गए हैं। गया में छह में से छह और मधेपुरा में दो में से दो कोरोना को मात दे चुके हैं। इस तरह गया, वैशाली और मधेपुरा में अब एक भी पॉजिटिव नहीं रह गया है। पश्चिम चंपारण में मरीजों की संख्या 11 हो गई है। दरभंगा में आठ मरीज का इलाज चल रहा है। सीतामढ़ी में छह में से एक स्वस्थ्य हो गया जबकि एक की मौत हो चुकी है। कटिहार में 11 मरीज बीमार हैं। शिवहर में तीन वहीं शेखपुरा, पूर्णिया और अररिया में दो-दो तथा किशनगंज एक मरीज का इलाज चल रहा है।