बिहार में कारोना के खिलाफ जंग में प्रशासन और चिकित्सा टीमों के साथ एनडीआरएफ की टीम भी मुस्तैदी के साथ जुट गई है। राज्य के बक्सर, नालंदा, सीवान, बेगूसराय, मुंगेर, गया, नवादा तथा पटना जिलों में कोरोनावायरस महामारी से निपटने में नौ बटालियन एनडीआरएफ की टीम राज्य व जिला प्रशासन तथा चिकित्सा टीमों के साथ लगातार काम कर रही है।

एडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बक्सर जिला के डुमरांव प्रखंड के नया भोजपुर में पिछले दो दिनों से एनडीआरएफ की कार्मिक टीम कमांडर सुरेश बिलुंग के नेतृत्व में जिला प्रशासन और चिकित्सा टीम को कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर स्थानीय लोगों के स्क्रीनिंग में मदद कर रही है। सीवान जिले में टीम कमांडर बीरेन्द्र कुमार राठौर के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार गांव में तथा सीवान स्थित कोरंटीन सेंटरों का सोडियम हाइपोक्लोराइड केमिकल घोल का छिडक़ाव कर लगातार सैनिटाइजेशन की काम में लगी हुई है।

नवादा जिला में टीम कमांडर फिरोज अहमद के नेतृत्व में एक टीम नवादा शहर में सैनिटाइजेशन के काम में लगी हुई है। उल्लेखनीय है कि सीवान राज्य में सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। अब तक यहां से 29 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।