बिहार में पिछले 36 घंटे के दौरान कोरोना पॉजिटिव का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और राज्य में संक्रमितों की संख्या 32 बनी हुई है। राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 32वां मरीज ब्रिटेन से लौटे भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के नवगछिया बाजार निवासी 65 वर्षीय वृद्ध हैं। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। 

साथ ही उनके परिवार के सदस्य समेत कुल 11 लोगों को आशंका के आधार पर नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार, रविवार को 706 संदिग्धों की स्वाब जांच कराई गई लेकिन रिपोर्ट में किसी व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है। वहीं, अबतक कुल 2981 सैंपल की जांच कराई जा चुकी है। इनमें से 2495 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 32 लोगों को संक्रमित पाया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़े के अनुसार, देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक 3,577 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। इस बीमारी से 275 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है। कुल 65 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 83 मरीजों ने कोरोना से जान गंवाई है। भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं।