उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कर्फ्यू हटा लिया, क्योंकि इन चार जिलों में सक्रिय मामले अभी भी 600 से ऊपर हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव-सूचना नवनीत सहगल के अनुसार इन जिलों के हालात की दोबारा समीक्षा की जाएगी और स्थिति में सुधार होने पर आगे का फैसला लिया जाएगा।

शनिवार तक, लखनऊ में 1,121 सक्रिय मामले दर्ज किए गए थे, मेरठ में 1,248 सक्रिय मामले थे जबकि गोरखपुर में 783 और सहारनपुर में 1,171 सक्रिय मामले थे। राज्य सरकार ने शनिवार को बरेली और बुलंदशहर जिलों में सोमवार से कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की। इसने नियंत्रण क्षेत्रों के बाहर की दुकानों और बाजारों को सप्ताह में पांच दिन खोलने की अनुमति दी।

यूपी में अनलॉक की प्रक्रिया एक हफ्ते पहले शुरू हुई जब सरकार ने 20 जिलों से कफ्र्यू हटा लिया। इसमें कहा गया है कि जिन जिलों में सक्रिय मामले 600 से अधिक थे, वे प्रतिबंध के अधीन रहेंगे। पिछले एक हफ्ते में, राज्य में मामलों में और गिरावट आई है और कुल सक्रिय मामले 20,000 से कम हैं। शनिवार को, यूपी में 1,028 कोरोना मामले दर्ज किए गए, जबकि रिकवर हुए लोगों की संख्या 4,346 हो गई। अब तक 21,151 लोगों की संक्रामक बीमारी से मौत हो चुकी है।