कोरोना की दूसरी लहर आ गई है। यह लहर एक साथ ही कई लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। दुनिया में कोरोना से लाखों लोगों की मौत हो गई है। इसी तरह से हाल ही में जारी आंकड़ों से अनुसार कोरोना मरीजों की संख्या 5.17 करोड़ के पार हो गई और 3 करोड़ 63 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। डॉक्टरों ने बताया है कि कोरोना की दूसरी लहर से कोरोना तेजी से फैल सकता है। बताया जा रहा है कि अब तक कोरोना से 12 लाख 78 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं।


यूरोप की बात करें तो यहां कोरोना से मौत की तबाही मचा रखी है। यहां सबसे ज्यादा कोरोना के कारण मौतें हुई है। और कोरोना की दूसरी लहर के कारण मौत का सिलसिला और भी तेज हो गया है। यहां की सरकार द्वारा जारी आंकड़ा के मुताबिक कोरोना से 3 लाख से भी ज्यादा मौतें हो गई है। वैसे तो आंकड़ा इससे भी पार हो गया है। यहां की सरकार वैक्सीन का इंतजार कर रही हैं, क्योंकि कई मरीज बहुत गंभीर हालत में हैं।

बता दें कि फ्रांस, जर्मनी, बेल्जियम और इटली में संक्रमण कम नहीं हो रहा है। इसी तरह से बात करें अमेरिका की तो यहां भी हालात बहुत ही ज्यादा खराब हैं। यहां जारी आंकड़ों से बताया जा रहा है कि यहां सात दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आए। वैसे हैरानी की बात यह है कि अमेरिका में कोरोना का आंकड़ा 1 करोड़ से ज्यादा पार हो चुका है। हालात अभी भी नहीं सुधरे हैं। कई प्रोटोकॉल्स रखने के बाद भी  यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अमेरीका में राष्ट्रपति चुनाव में कोरोना एक बढ़ा मुद्दा बना था। यहां एक दिन 62 हजार 964 मरीज हॉस्पिटल में एडमिट होते हैं। मौत का आंकड़ा सभी जगहों पर बढ़ता ही जा रहा है। अब लोगों को कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार हैं।