इटली से आज अमृतसर इंटरनेशनल हवाई अड्डे (Amritsar International Airport) पहुंची फ्लाइट में सवार 290 यात्रियों में से आज डेढ़ सौ पाजिटिव (corona positive case) मिले। जिला सिविल सर्जन चरनजीत सिंह ने आज यहां बताया कि यात्रियों के यहां पहुंचने पर उनका कोरोना टेस्ट (corona test) कराया गया और डेढ़ सौ यात्री पाजिटिव पाये गये। 

उन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा कल इटली से आयी फ्लाइट से आये यात्रियों में से सवा सौ पाजिटिव (corona positive) पाये गये थे और उनमें से अस्पताल से भागे तेरह मरीजों को पकड़ लिया है तथा उनका इलाज चल रहा है। डा. चरनजीत सिंह ने कहा कि परिजनों के विरोध पर आज आये यात्रियों में से 75 की फिर से जांच के आदेश दिये हैं। एयरपोर्ट पर बनी लैब की जांच कराने की भी उन्होंने बात कही है। यात्रियों के परिजनों ने शोर शराबा कर कहा था कि हमारे लोगों की इटली में कोरोना जांच (corona test) की गई थी तो भारत की धरती पर उतरते ही उन्हें कोरोना कैसे आ गया।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले (corona cases in india) तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 117,094 नए केस मिले हैं। इसके अलावा 302 लोगों की कोरोना से जान (death to corona in india) भी गई है। ओमिक्रॉन वैरिएंट की बात करें तो देश में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 3010 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन (omicron cases in india) के सबसे ज्यादा 876 और 465 मामले हैं। ओमिक्रॉन के 3010 मरीजों में से 1196 मरीज रिकवर हो गए हैं। कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा इन 5 राज्यों में देखने को मिल रहे हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक, इसमें महाराष्ट्र (36,265 नए कोरोना केस), पश्चिम बंगाल (15,421 केस), दिल्ली (15,097 केस), तमिल नाडु (6983 केस) और केरल (4649 केस) शामिल हैं।