देश में कोरोना वायरस के काल का रूप ले चुका है। यहां लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कल के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 147 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस बीच देश में कोरोना के मामले बढ़कर 1.31 लाख के पार हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 3867 तक पहुंच गया है।


जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना के फिलहाल 73,560 एक्टिव केस हैं, वहीं 54,441 मरीज ठीक हो चुके हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक देश के की हिस्सों में कोरोना का एल-स्ट्रेन रूप फैल चुका है। इसी के कारण देश में कोरोना से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। बता दें कि एल-स्ट्रेन बहुत ही घातक और खतरनाक होता है और ये बहुत ही तेजी से फैलता है। इस पर नियंत्रण कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है।


हैरान कर देने वाली बात तो ये हैं कि पूर्वोत्तर के राज्य असम में भी कोरोना का एल-स्ट्रेन रूप ही तबाही मचा रहा है। यहां हाल ही में कोरोना वायरस के 17 नए मामले सामने आए हैं। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अभी अभी 17 COVID-19 मामलों की पुष्टि की है। राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 346 हो चुकी है।