कोरोना ने सारी दुनिया में खौफ है। इसके कारण से मौत का सिलसिला अभी तक भी थमा नहीं है। अगर बात करें इटली की तो यहां पर चीन से भी बुरा हाल है। यहां कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होता ही जा रहा है।यहां के प्रधानमंत्री गूइसेप कोंते ने लॉकडाउन को 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया है ताकी इस पर नियंत्रण पाया जा सके। इटली में अब तक 11591 लोगों की मौत हो चुकी है।

साथ ही जानकारी मिली है कि यहां अब संक्रमण दर में धीरे-धीरे कमी आ रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ही छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह तक चला शटडाउन आर्थिक रूप से बेहद कठिन रहा है लेकिन लोगों को इस खतरनारक वायरस से बचाने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। इटली के प्रधानमंत्री के बाद में स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पर्नजा ने कहा कि सभी प्रतिबंधों को इस्टर यानी कि 12 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 37000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि साढ़े सात लाख लोग इस बीमारी से पीड़ित है। इटली की तरह की अमेरीका के हालात भी बहुत ही नाजुक है। यहां भी मौत के आँकड़ें में इजाफा होता ही जा रहा है। वहां कम से कम एक लाख लोग मौत की कगार पर हैं जिससे ट्रंप सरकार काफी परेशान हैं।